BBC LIVE
राज्य

दंडकारण्य क्षेत्र हुआ राममय, केदार कश्यप बोले – श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का साक्षी बनना सौभाग्य का क्षण…

जगदलपुर। वन मंत्री केदार कश्यप सोमवार सुबह जगदलपुर में संकीर्तन कार्यक्रम में शामिल हुए। श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के पावन अवसर पर यह कार्यक्रम किया गया। इस मौके पर मंत्री कश्यप ने कहा कि बस्तर में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर खुशी का माहौल है। ये हम सब के लिए सौभाग्य का क्षण है। हम ऐसे समय के साक्षी बन रहे हैं, जब भगवान राम के मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा हो रहा है। इसके लिए हमारे पूर्वजों ने लंबे समय तक संघर्ष किया। गोलियां चली, लाठियां खाईं, शहादत दी और उसके बाद आज भगवान राम का मंदिर बन गया है। ये समय हर्ष का विषय है। भगवान राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ में भी हर्षोल्लास है।

पूरे बस्तर को दंडकारण्य भूमि के रूप में मानते हैं। यहां पर भगवान राम के पदचरण पड़े थे। इस कारण से बस्तर के पूरे जंगल में कांटा नहीं मिलता, क्योंकि भगवान राम के पद चरण पड़े थे। हम ये भी मानते हैं कि प्रभु राम की कल्पना में जो चित्र सामने आता है, वो राजा के रूप में नहीं, वनवासी की वेशभूषा में दिखाई देते हैं।

श्री राम जब अयोध्या में थे, तब राजा राम के रूप में जाना जाता था, जब प्रभु प्रभु ने दंडकारण्य की पावन भूमि पर कदम रखा तो उन्हें मर्यादा पुरुषोत्तम राम के रूप में पहचान मिली। आज राम मंदिर निर्माण की खुशी में बस्तर सहित पूरे छत्तीसगढ़ के लोग शामिल हो रहे हैं, ये बहुत हर्ष का विषय है।

Related posts

फरवरी में होगी छत्तीसगढ़ के लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा : अरुण साव

bbc_live

सामुदायिक पुलिसिंग के तहत थाना मेचका द्वारा नक्सल क्षेत्र के ग्राम ठेनही में आयोजित किया गया क्रिकेट प्रतियोगिता

bbc_live

BREAKING : लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस को एक और झटका, किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने दिया पार्टी से इस्तीफा

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!