*साजा पहाड़ के लिए महापौर-रेड्डी की पहल अब धरातल पर दिखने लगी*

*साजा पहाड़ के लिए महापौर-रेड्डी की पहल अब धरातल पर दिखने लगी*

*साजा पहाड़ के लिए महापौर-रेड्डी की पहल अब धरातल पर दिखने लगी*

छत्तीसगढ़ कोरिया—

———————-

(एलईडी लाईट की जगमग रौशनी से साजापहाड़ सड़क पर अब रात को भी जाना हुआ आसान)

*निगम महापौर रेड्डी का यह सौगात, ग्रामीण अंचल के वार्डवासियों को वर्षों तक याद रहेगा*

चिरमिरी – चिरमिरी नगरपालिक निगम के हृदय स्थल में बसा हुआ वार्ड क्रमांक एक साजा पहाड़, लामीगोड़ा, महुआरीडॉंड, गोड़पारा और 50 मील जैसे ग्रामीण परिवेश वाले इलाकों के लिए नगर निगम चिरमिरी के बढ़ते पहल अब जमीनी स्तर पर दिखने लगी हैं। इसके लिए युवा और जुझारू महापौर के. डोमरू रेड्डी की सक्रिय भागीदारिता से विकास से अछूते रह जाने वाले इन क्षेत्रों के लोग खुशी का इज़हार करते हुए महापौर के कार्यों की सराहना कर रहे हैं। विकास के नाम पर चिरमिरी और मनेन्द्रगढ़ के बीच वन भूमि पर परम्परागत रूप से बसे यहॉं के लोग नगर निगम क्षेत्र में सम्मिलित होने के बाद से ही हमेशा अपने मुलभूत समस्याओं से जूझते आ रहे हैं, जिस दिशा में नगर निगम गठन के चौदह साल बाद अब डमरू रेड्डी के शहर सरकार में कुछ आधारभूत ढाँचा मूर्त रूप लेता दिख रहा है। इससे पहले किसी भी जनप्रतिनिधियों का इतना ध्यान साजा पहाड़ की ओर इतना आकर्षित नहीं हुआ और साजा पहाड़ के वार्डवासी साजा पहाड़ के जीर्णोद्धार का बाट जोहते रहे।

गौरतलब है कि नगरपालिक निगम के महापौर अपने वार्ड भर्मण के दौरान वार्ड क्रमांक 01 में स्थित साजा पहाड़ एवं यहॉं के आस-पास के इलाकों का कई बार दौरा कर वहॉं के लोगों की समस्याओं से रूबरू हुए और उन्होंने साजा पहाड़ को विकास के मुख्यधारा से जोड़े रखने की पहल करते हुए विभिन्न सीसी सड़क, तालाब, कुऑं एवं डबरी निर्माण के बाद पोड़ी स्थित पं. दीनदयाल चौक से साजा पहाड़ तक ट्यूबलर पोल लगाकर दोनो क्षेत्रों को एक करने का जो पहल किया है, वह वाकई सराहनीय है। सुनसान रहने वाले जिन पहाड़ी क्षेत्रों में ट्यूबलर पोल की कल्पना भी नही थी, वह क्षेत्र अब एलईडी लाईट से जगमगा रहे हैं। विदित हो कि राज्य सरकार से अनुमति लेकर गौरवपथ के राशि में से पिछले देढ़-दो सालों से महापौर रेड्डी इन ट्यूबलर पोलों में लाईट लगाकर राहगीरों को यह सुविधा उपलब्ध कराने को लेकर शासन-प्रशासन के साथ सामंजस्य स्थापित करने में लगे हुए थे, जो अब जाकर मूर्त रूप में इस क्षेत्र को प्रकाशित कर लाभान्वित कर रहा है।

निगम से प्राप्त जानकारी अनुसार चिरमिरी – साजापहाड़ ट्यूबलर पोल के प्रथम चरण में पोड़ी स्थित पं. दीनदयाल चौक से नागमाडा तक का शुभारम्भ महापौर के. डोमरु रेड्डी के द्वारा सभापति कीर्तिबासो, महापौर परिषद सदस्य विजय चक्रवर्ती, रज्जाक खान, रजत दत्ता, नीलांचल रावल, वार्ड पार्षद श्रीमती राजकुमारी सिंह, दीपा जायसवाल, एल्डरमेन श्यामबाबू खटिक, सांसद प्रतिनिधि नरेन्द्र साव, आयुक्त खजांची कुम्हार, कार्यपालन अभियन्ता डी. के. शर्मा, सहायक अभियन्ता एम. एल. साहू, विद्युत प्रभारी उमेश तिवारी, फील्ड प्रभारी कृष्णा राव, जल विभाग प्रभारी चन्दिका तिवारी आदि के उपस्थिति में कर दिया गया है। इसके साथ ही साथ दूसरे चरण का कार्य भी निगम के कर्मचारियों के द्वारा प्रारम्भ कर दिया गया है बहुत जल्द पूरा साजा पहाड़ एलईडी लाईट के दुधिया रौशनी से जगमगा उठेगा। महापौर के. डोमरु रेड्डी ने बताया कि साजापहाड़ सहित लामीगोड़ा, महुआरीडॉंड, गोड़पारा और 50 मील तक भी हमने बिजली विस्तार कर एलईडी लाईट लगाने का प्रस्ताव बनाकर छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत विभाग को पत्र प्रेषित कर इस आशय की स्वीकृति लिया है। वहॉं के लोगों को भी जल्द ही स्ट्रीट लाईट का लाभ मिल सकेगा।

बीबीसी लाईव

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account