11.5 C
New York
April 25, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

सरकार का बड़ा फैसला : 70000 शिक्षकों को मिलेगी सरकारी नौकरी

70 हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए विज्ञापन इसी माह : बिहार में महागठबंधन सरकार बनने के बाद से ही लगातार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की बहाली की जा रही थी. अब कहां जा रहा है कि महागठबंधन सरकार टूटने के बाद भी एनडीए सरकार में एक बार फिर से बड़ा फैसला लेते हुए सरकारी स्कूलों में 70000 शिक्षकों को बहाल करने का फैसला लिया है.

तृतीय चरण में करीब 70 हजार पदों के लिए विज्ञापन जारी होने की उम्मीद है। विभाग ने निर्णय लिया है कि दूसरे चरण की नियुक्ति के तहत पूरक रिजल्ट अब प्रकाशित नहीं काराया जाएगा। 15 हजार पदों के लिए पूरक रिजल्ट जारी होना था। अब इन 15 हजार पदों को भी तृतीय चरण की नियुक्ति में जोड़ा जाएगा। अबतक दो चरणों में आयोग के माध्यम से चयनित पौने दो लाख से अधिक शिक्षकों को नियुक्ति-पत्र दिया गया है। पहले चरण में दो नवंबर, 2023 और दूसरे चरण में 13 जनवरी, 2014 को राज्यभर में नियुक्ति-पत्र दिया गया था। दोनों चरणों में पूर्व से नियोजित 20 से 25 हजार शिक्षक आयोग द्वारा भी चयन के बाद नियुक्ति हुए हैं। इन पदों को भी तृतीय चरण में जोड़ा जाएगा। इससे पहले इन नियोजित पदों को नियमित पद के रूप में सृजित किया जाएगा।

शिक्षा विभाग तृतीय चरण की शिक्षक नियुक्ति की तैयारी में जुट गया है। इसको लेकर फरवरी में ही विज्ञापन जारी किया जा सकता है। विभाग जल्द ही इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग के माध्यम से बीपीएससी को अधियाचना भेजेगा।

Related posts

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी का निधन

bbc_live

पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला, बोले- झूठे वादे करने में इनका कोई जवाब नहीं, हमने सदियों से लटके काम पूरे किए

bbc_live

Daily Horoscope : एक क्लिक में अपने राशिफल से जानें आपके लिए कैसा रहेगा महाशिवरात्रि का दिन शुक्रवार

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!