5.2 C
New York
March 29, 2024
BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीय

मुनव्वर फारूकी ने जीता बिग बॉस का खिताब, अभिषेक बने रनर अप

मुंबई। सलमान खान (Salman Khan) के शो बिग बॉस 17 को विजेता मिल गया है। मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) ने बिग बॉस 17 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। वहीं अभिषेक कुमार (Abhishek Kumar) रनर अप रहे। वहीं तीसरे नंबर पर मन्नारा चोपड़ा थीं। शो में सबसे चौंकाने वाला एविक्शन अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) का रहा। Bigg Boss 17 Winner

फारूकी ने कहा, ‘मुन्नवर नसीब वाला है’

बिग बॉस 17 का खिताब जितने के बाद मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) ने कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं, मुझे जो प्यार मिल रहा है वो मुझे बाहर आकर पता चला है। इस तरह के फैन्स नसीब वालों को मिलते हैं और मुन्नवर नसीब वाला है।

फारूकी को क्या मिला इनाम ?

बिग बॉस का खिताब जीतने के बाद मुनव्वर को बिग बॉस की ट्रॉफी, 50 लाख रुपये और एक शानदार हुंडई क्रेटा इनाम के तौर पर मिला है। फिनाले के दौरान अभिषेक कुमार और मुनव्वर फारूकी बिग बॉस 17 के घर में रहते हुए भावुक हो गए।

बता दें कि फिनाले में कई बॉलीवुड हस्तियों ने भी हिस्सा लिया।  इस दौरान अजय देवगन, आर माधवन, माधुरी दीक्षित, सुनील शेट्टी, कॉमेडियन कृष्णा, सना रईस खान, कॉमेडियन भारती, अरबाज खान और सोहेल खान भी मौजूद रहे।

शो के फिनाले में 5 कंटेस्टेंट्स बचे हुए थे। जिनमें से धीरे-धीरे सभी बाहर होते गए। अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) ने बिग बॉस के 17वें सीजन में खूब लाइमलाइट बटोरी। लेकिन बिग बॉस के 17वें सीजन का खिताब मुन्नवर फारुकी के नाम सज गया है।

कौन हैं मुनव्वर फारूकी

मूल रूप से इंदौर के रहने वाले  मुनव्वर फारूकी एक स्टैंड-अप कॉमेडियन, यूट्यूबर और रैपर हैं। वो कंगना रनौत के रिएलिटी शो ‘लॉक अप’ के विजेता रह चुके हैं। बता दें कि मुनव्वर फारुकी ने शो के दौरान खुलासा किया था कि पारिवारिक मामलों के कारण उन्हें पांचवीं कक्षा के बाद स्कूल छोड़ना पड़ा था। हालांकि बाद में मुनव्वर ने अपनी ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई पूरी की और फिर उन्होंने ग्राफिक डिजाइनिंग सीखी।

फारूकी अपने कमेंट्स के चलते वो अक्सर विवादों में भी रहते हैं। हिंदू देवी-देवताओं पर कथित टिप्पणी के चलते फारूकी जेल भी जा चुके हैं। अपने करियर में फारूकी ने बड़े उतार चढ़ाव देखे हैं।

मीडिया इंडरव्यू में मुनव्वर बता चुके हैं कि कभी 11 घंटों की कड़ी मेहनत के बाद उन्हें 850 रुपये का मेहनताना मिलता था। बावजूद इसके मुनव्वर ने बतौर स्टैंड अप कॉमेडियन अपने करियर को जारी रखा।

Related posts

जानें कब लगेगी आचार संहिता? चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक दलों को दिए ये निर्देश

bbc_live

Dr Darakhshan Andrabi unfurls Tricolour at Waqf Central Office at Jammu, felicitates the best performing employees

bbc_live

Rashifal : आज सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य…पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!