12.1 C
New York
April 25, 2024
BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीय

कांग्रेस की ‘न्याय यात्रा’ में राहुल गांधी और ममता बनर्जी की हो सकती है मुलाकात

Congress Nyay Yatra: गणतंत्र दिवस के बाद फिर कांग्रेस की न्याय यात्रा आज फिर पंश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी से शुरू हो गई. यात्रा 25 जनवरी को असम से पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में प्रवेश की थी. जहां रोड शो के बाद राहुल गांधी नई दिल्ली चले गए थे. दो दिन के विश्राम के बाद एक बार फिर यात्रा आज से शुरू हो गई है. नई दिल्ली से वापस आकर राहुल ने यात्रा फिर शुरू की. जानकारी के मुताबिक यात्रा में कल राहुल गांधी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी की मुलाकत हो सकती है.

ममता ने अकेले चुनाव लड़ने का किया था ऐलान

बिहार में नीतीश कुमार के NDA में जाने के बाद ऐसी संभावना जताई जा रही है कि ममता बनर्जी और राहुल गांधी की मुलाकात हो सकती है. बिते 24 जनवरी को ममता बनर्जी ने लोकसभा 2024 में गठबंधन से अलग होकर अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. उसी के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी अकेले ही चुनाव लड़ने की घोषणा की.

ऐसे में राहुल और ममता के बीच होने वाली यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है. बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच सीट शेयरिंग पर एक बार फिर से बातचीत शुरू हो सकती है. ममता के अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा वाले दिन ही उन्हें रोड एक्सीडेंट में चोट लग गई थी. जिसके बाद सोनिया गांधी ने उनको फोन करके हालचाल लिया है.

29 जनवरी को बिहार में प्रवेश करेगी यात्रा

कांग्रेस की भारत जोड़ों न्याय यात्रा 29 जनवरी को बिहार में प्रवेश करेगी. इससे पहले बंगाल यात्रा में जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, उत्तर दिनाजपुर और दार्जीलिंग आदि जिलों से होकर गुजरेगी. जबकि यह यात्रा रविवार रात को सिलीगुड़ी में विश्राम करेगी.

Related posts

Aaj Ka Panchang 2 Feburary: देखें तिथि, ग्रह, शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

bbc_live

IPL -17 : लखनऊ सुपर जाएंट्स ने दर्ज की पहली जीत, पंजाब किंग्स 21 रनों से परास्त

bbc_live

राम भक्तों ने दिल खोलकर किया दान, पहले दिन 3.17 करोड़ रुपये का चढ़ाया चढ़ावा, दर्शन का भी टूटा रिकॉर्ड

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!