12.5 C
New York
April 19, 2024
BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीयराष्ट्रीय

IND Vs ENG: इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिए किया प्लेइंग इलेवन का ऐलान,जेम्स एंडरसन टीम से बाहर

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच कल से टेस्ट सीरीज (Test series) की शुरुआत हो रही है। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। इंग्लैंड(england cricket team) की टीम पहली बार हैदराबाद में भारत से भिड़ेगी। पहले मुकाबले के लिए इंग्लिश टीम ने खिलाडियों की घोषणा कर दी है। तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (james anderson) को मौका नहीं मिला है। उनकी जगह पर बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हार्टली को मौका दिया है। वह अपने करियर का पहला टेस्ट मैच खेलेंगे।

आपको बता दें कि, कल से भारत और इंग्लैंड (ind vs eng) के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मुकाबला कल हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होगा। पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने टीम की घोषणा कर दी है। पिच को देखते हुए कप्तान बेन स्टोक्स( ben stocks) ने टीम में तीन स्पिनरों को प्लेइंग-11 में जगह दी है। टीम में तीन प्रमुख स्पिनरों के होने के कारण ही एंडरसन को बाहर बैठना पड़ा है।

बशीर के लिए दुख है: रोहित

वही इस सीरीज से पहले इंग्लैंड ने युवा गेंदबाज शोएब बशीर को लेकर विवाद खड़ा हो गया था। दरअसल इंग्लैंड के अनकैप्ड खिलाड़ी शोएब बशीर को इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया था। लेकिन उन्हें वीजा न मिलने के कारण वह इंडिया नहीं आ सके। जिसपर अब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit sharma) का बयान भी आया है।  उन्होंने कहा, ”मुझे शोएब बशीर के लिए दुख है। दुर्भाग्य से मैं आपको अधिक जानकारी देने के लिए वीजा कार्यालय में नहीं बैठता, लेकिन मुझे आशा है कि वह इसे जल्दी प्राप्त कर लेंगे और हमारे देश का आनंद उठाएंगे।”

पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन- जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, जीक लीच और मार्क वुड.

Related posts

Ayodhya Ram Mandir Gate Closed: हजारों की भीड़ के कारण राम मंदिर में एंट्री बंद, RAF को मोर्चे पर तैनात, बढ़ाया जा सकता है दर्शन का समय

bbc_live

कांग्रेस ने ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ विचार को किया खारिज, पार्टी अध्यक्ष ने बताई यह वजह

bbcliveadmin

चार फरवरी को बिहार के पूर्वी चंपारण के सेमरा जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी…6 हजार करोड़ की योजनाओं का करेंगे उद्घाटन

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!