4 राशियों की कुंडली में शुरू हुआ राजयोग, मिलेगी हर कार्य में सफलता

4 राशियों की कुंडली में शुरू हुआ राजयोग, मिलेगी हर कार्य में सफलता

4 राशियों की कुंडली में शुरू हुआ राजयोग, मिलेगी हर कार्य में सफलता

 हमारी आकाश गंगा में एक ऐसी तारों की पेटिका है, जो रोज़ाना अपना स्थान एक जगह से दूसरी जगह बदलती रहती है। इसी से निर्धारित होता है कि हमारे जीवन में किस तरह के बदलाव होंगे। इन तारों की पेटिका के हर एक गृह का हमारे पूर्वजों ने नाम रख दिया गया है जो अपनी चाल से हमारे जीवन में होने वाले बदलाव पर असर डालती है। यह बात तो हम सभी को पता है कि, व्यक्ति के जन्म से पहले उसकी मृत्यु तक की हर घटना उसकी कुंडली में लिखी होती है, यह कुंडली व्यक्ति के ग्रहों की दिशा के आधार पर ही निर्भर करती है। लेकिन, गृहों में होने वाले परिवर्तन का अच्छा और बुरा प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर सीधा असर डालता है। मध्य प्रदेश के प्रसिद्ध ज्योतिषों में शामिल पंडित श्यामनारायण व्यास ने बताया कि, दीपावली का यह पूरा सीज़न निकलने के बाद यानी ग्यारस के बाद से कुछ राशियों के ग्रहों में परिवर्तन आ रहा है। यह परिवर्तन इतना लाभकारी है, कि, इन राशियों का जीवन ही बदलकर रख सकता है। यूं कहना ठीक होगा कि, इन राशियों का राजयोग शुरु होने जा रहा है। तो आइये जानते हैं उन भाग्यशाली राशियों के बारे में…।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों की कुंडली में कई बड़े परिवर्तन होने जा रहे हैं। इस राशि वालों की कुंडली में राजयोग शुरू हो जाएगा। जीवन साथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। आपका जीवन साथी आपकी हर क्षेत्र में सहायता करेगा। सामाजिक कार्य हेतु आपको निमंत्रण मिल सकता है। समाज के हित में अपने कार्यों से आपकी प्रशंसा होगी और आपको मान-सम्मान बढ़ेगा।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातक कोई भी नया कार्य शुरू कर सकते हैं, इसमें इन्हें बड़ा लाभ होगा। सर्राफा कारोबारियों को व्यापार में अचानक बड़ा धन-लाभ होने की संभावना है। आपका शेयर बाजार में निवेश किया गया धन आपको बड़ा लाभ दे सकता है। नई जमीन के लिए निवेश करना लाभकारी होगा। साथ ही आप भवन निर्माण का फैसला भी ले सकते हैं, उसके बीच में आने वाली सभी विधाएं समय के सा दूर गहोती चली जाएंगी।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोग किसी यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। ये यात्रा आपके लिए जीवनपर्यंत यादगार रहेगी और इससे आपको कई बड़े लाभ भी होंगे। माता-पिता को धार्मिक स्थलों की यात्रा के लिए भेज सकते हैं। ये आपके लिए कल्याणकारी रहेगा।

मीन राशि

जीवन में आ रही दुख-तकलीफों से उबरते हुए आपके सामने कामयाबी के रास्ते खुलना शुरु हो चुके हैं, सिर्फ ज़रूरत है निर्णय की बड़ों का सहयोग लेकर कार्य करें। आपके द्वारा की गई मेहनत आपको कामयाबी दिलाएगी। नौकरी के क्षेत्र में आपको तरक्की मिलने के संयोग हैं। आप अपनी बेहतरीन प्रतिभा का परिचय देंगे, जिसके कारण आपके विरोधियों को भी आपकी प्रशंसा करनी पड़ेगी।

बीबीसी लाईव

leave a comment

Create Account



Log In Your Account