ताजा खबर :

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला : मिनी बस के परखच्चे उड़े, CISF जवान सहित 5 की मौत

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला : मिनी बस के परखच्चे उड़े, CISF जवान सहित 5 की मौत

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला : मिनी बस के परखच्चे उड़े, CISF जवान सहित 5 की मौत

बीबीसी लाइव-

नई दिल्ली, जेएनएन। नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एक बार फिर नक्सलियों ने हमला बोला है। नक्सलियों ने यहां से बचेली इलाके में एक बस में धमाका किया। इस नक्सली हमले में एक सीआईएसएफ जवानों के शहीद होने और चार आम नागरिकों के मारे जाने की खबर है।

घायलों को तुरंत बचेली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया। बचेली थानाक्षेत्र के माइनिंग एरिया में यह ब्लास्ट हुआ है। हादसे के बाद घटना स्थल पर अतरिक्त पुलिस बल रवाना किया गया।

बता दें कि शहीद हुए सीआईएसएफ कर्मी का नाम हेडकांस्टेबल डी. मुखोपाध्याय है। इनके अलावा 4 आम नागरिकों की भी इस धमाके में मौत हुई है। मृतकों के नाम ड्राइवर रमेश घाटकर, हेल्पर रोशन कुमार साहू, सुशील बंजारे और सोहल हैं। गंभीर रूप से घायल सीआईएसएफ कर्मचारी कांस्टेबल पठारे सतीश, कांस्टेबल विशाल सुरेश को हेलीकॉप्टर से रायपुर ले जाया गया है।

जिस बस में यह धमाका किया गया, हादसे के बाद उसकी तस्वीरें देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह धमाका कितना जबरदस्त रहा होगा। बता दें कि छत्तीसगढ़ में 12 नवंबर को पहले चरण का मतदान होना है। ऐसे में चुनाव से सिर्फ 4 दिन पहले नक्सलियों का यह हमला प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों के लिए चिंता का विषय है।

यही नहीं शुक्रवार 9 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जगदलपुर में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचने वाले हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री के दौरे से ठीक एक दिन पहले नक्सलियों की यह हिमाकत शायद कोई बड़ा संदेश देने की कोशिश होगी।

बताया जा रहा है कि बचेली बाजार से सब्जी खरीदने के बाद जवान वापस लौट रहे थे। लौटने के दौरान नक्सलियों ने आकाश नगर के पास 6 नंबर मोड़ पर इस कायराना वारदात को अंजाम दिया, जिसमें बस के परखच्चे उड़ गए।

हादसे के शिकार वाहन में सीआईएसएफ की 502 बटालियन कोलकाता के जवान थे। यह जवान चुनाव ड्यूटी में बचेली आए थे। खबर है कि गुरुवार सुबह ये सभी जिला बल या थाने को बगैर सूचना दिए बाजार आए थे।

बीबीसी लाईव

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account