सीबीआई में घमासान, सीनियर अधिकारी पर घूस लेने के आरोप के बाद FIR

सीबीआई में घमासान, सीनियर अधिकारी पर घूस लेने के आरोप के बाद FIR

सीबीआई में घमासान, सीनियर अधिकारी पर घूस लेने के आरोप के बाद FIR

बीबीसी लाइव एक्सक्लुसिव न्यूज़-
नई दिल्ली
सीबीआई ने एक हाई प्रोफाइल घोटाले को दबाने के लिए अपने ही बेहद सीनियर अधिकारी को दोषी माना है। इस मामले में जांच एजेंसी ने इस अधिकारी के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की है। इस केस के बाद सियासी गलियारों में सनसनी मच गयी है। हालांकि, सीबीआई ने इस मामले में चुप्पी साध ली है और मामले पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है।

मामला मीट कारोबार से जुड़े एक चर्चित घोटाले को लेकर है। इस केस के दबाने के आरोप में एक और जांच एजेंसी के आला अधिकारी का नाम सामने आया है। एक सीनियर अधिकारी ने मामले में केस दर्ज करने की बात की पुष्टि की। बता दें कि यह केस ठीक ऐसे समय में आया है जब जांच एजेंसी में पावर को लेकर पहले ही घमासान मचा हुआ है।

 

पिछले दिनों सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना ने अपने ही डायरेक्टर आलोक वर्मा के खिलाफ सरकार से शिकायत कर दी थी जिसके बाद सीवीसी ने मामले की जांच शुरू कर दी थी। इसके बाद सीबीआई डायरेक्टर ने भी अपने नंबर दो के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए थे। राकेश अस्थाना ने सीवीसी को लिखे पत्र में अपने फंसाए जाने की भी आशंका जाहिर की थी।

सूत्रों के अनुसार, राकेश अस्थाना ने हैदराबाद के किसी शख्स का पत्र में जिक्र किया है। पत्र में लिखा कि सीबीआई डायरेक्टर ने उस व्यक्ति से 2 करोड़ रुपए की रिश्वत ली है। बता दें कि सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना के बीच यह लड़ाई महीनों पहले से चल रही है। वर्मा पर आरोप है कि अस्थाना की बतौर स्पेशल डायरेक्टर नियुक्ति का विरोध किया था। आधिकारिक टूर पर जिस वक्त वर्मा देश से बाहर थे, तब भी उन्होंने सीबीआई प्रतिनिधि के तौर पर अस्थाना के मीटिंग में हिस्सा लेने पर आपत्ति की थी।

(टाइम्स ऑफ इंडिया से इनपुट के साथ)

बीबीसी लाईव

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account