ताजा खबर :

पटवारी योगेश पटेल अटैच, रिश्वतखोरी के मामले रिस्वतखोर को बचाने की क्यास जारी

पटवारी योगेश पटेल अटैच, रिश्वतखोरी के मामले रिस्वतखोर को बचाने की क्यास जारी

पटवारी योगेश पटेल अटैच, रिश्वतखोरी के मामले रिस्वतखोर को बचाने की क्यास जारी

कादिर रज़वी

जशपुर-

लम्बे समय से दत्तक पुत्रो और ग्रामीणों द्वारा रिश्वतखोर पटवारी के खिलाफ शिकायत किये जाने के बाद भी कार्रवाई नहीं होने से ग्रामीण खासे नाराज है।

उक्त मामले में एसडीएम बगीचा द्वारा तहसीलदार कांसाबेल को जाँच के लिए आदेशित किया गया था जिसमें तहसीलदार द्वारा सही तरीके से जांच नहीं करने व पटवारी के पक्ष में बयान लिए जाने की बातें सामने आई थी…जाँच प्रभावित न हो और निष्पक्ष जांच हो इसके लिए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बगीचा ने कांसाबेल के नकबार पटवारी योगेश पटेल को उक्त हल्का से हटाकर तहसील कार्यालय कांसाबेल में कानूनगो शाखा में अटैच कर दिया है। रिस्वतखोर पटवारी को बचाने का क्यास जारी हो गया है।


हल्का पटवारी 03 दिव्या ज्योति कुजूर को हल्का पटवारी 01 नकबार का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है….

आपको बता दें कांसाबेल ब्लाक अन्तर्गत ग्राम पंचायत नकबार में पदस्त पटवारी हल्का नम्बर 1 योगेश पटेल के विरुद्ध अवैध वसूली कागजात के नाम पर अनाप सनाप रिश्वत लेता है। ग्रामीणों ने बताया कि इसकी शिकायत कलेक्टर महोदया एवं एस.डी.एम. साहब के समक्ष दिनाँक 27/9/2018 को दी गई थी। लेकिन अपसोस की बात है कि पटवारी के विरुद्ध अब तक कोई ठोस कार्यवाही नही की गई है।

नकबार से कोरवा समाज (राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र) और ग्रामीणों ने कांसाबेल पहुंचकर जशपुर युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष रवि शर्मा को आवेदन देकर इन समस्यायों से अवगत कराते हुए उनसे अपील की है कि वे कोरवाओं की इस लड़ाई में साथ देकर पटवारी के खिलाप कड़ी कार्यवाही करवाने की कृपा करें वहीं जिलाध्यक्ष रवि शर्मा ने इसकी जानकारी तत्काल कांसाबेल के तहसीलदार को दिया।

“पटवारी के शिकायत मामले में जांच चल रही है,जांच प्रभावित न हो निष्पक्ष जाँच हो सके,अतः तत्काल पटवारी को तहसील कार्यालय में अटैच कर उक्त हल्के से हटाया गया है …

रवि राही,एसडीएम कांसाबेल

बीबीसी लाईव

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account