योगी की सरकार- मेनका का रूतबा कायम, 5 साल पहले मरे इंसान पर लिखा गया मारपीट का मुकदमा।

योगी की सरकार- मेनका का रूतबा कायम, 5 साल पहले मरे इंसान पर लिखा गया मारपीट का मुकदमा।

योगी की सरकार- मेनका का रूतबा कायम, 5 साल पहले मरे इंसान पर लिखा गया मारपीट का मुकदमा।

पीलीभीत। सूबे में भाजपा की सरकार बनने के बाद समाजवादी पार्टी की सरकार पर तमाम आरोप-प्रत्यारोप जढे। कानून व्यावस्था को लेकर तो उन्होने समाजवादी पार्टी की काफी फजीहत करी। लेकिन उनकी सरकार में ऐसा पहली बार हुआ है कि सत्ता के दबाव में पुलिस बिना जॉच पडताल किये पॉच साल पहले स्वर्ग सिधार चुके एक व्यक्ति पर ही मारपीट का मुकदमा लिख दिया। ऐसा सिर्फ इसलिये हुआ कि मुकदमा लिखवाने वाला भाजपा का नेता है और केन्द्रीय मंत्री मेनका संजय गांधी का बरखेडा ब्लाक का प्रतिनिधि है।

लेकिन मुकदमा लिखे जाने के बाद अब पुलिस के साथ-साथ केन्द्रीय मंत्री की भी खासी फजीहत हो रही है और क्षेत्र की जनता उन्हे नाकारने को मजबूर हो रही है। क्या ऐसे ही भाजपा 2019 लोकसभा चुनाव का सपना देख रही है। हालाकिं पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल मेसिज के बाद अपनी फजीहत बचाने को मेनका प्रतिनिधि व उनके साथियो पर भी क्रास रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
पीलीभीत के बरखेडा थाना क्षेत्र के कस्बा के मोहल्ला ठाकुरद्वारा वार्ड न0 3 के रहने वाले अमित गुप्ता उर्फ चांदी वाले सर्राफा व्यापारी है और केन्द्रीय मंत्री मेनका संजय गांधी के बरखेडा ब्लाक के प्रतिनिधि भी है। अमित गुप्ता का विवाद पडोसी सुरेन्द्र सक्सेना के परिवार से चल रहा था कि वो अपने घर के बाहर सरकारी सडक पर शौचालय का सैप्टिक टैंक बनवा रहे थे जिसका यह परिवार विरोध कर रहा था। घटनाक्रम के अनुसार अमित गुप्ता व उसके परिवारजन आज सुबह एकराय होकर सुरेन्द्र सक्सेना के घर लाठी-डंडे लेकर पहुॅच गये और वहॉ जमकर ताण्डव मचाया। इतना ही नहीं उन्होने सुरेन्द्र सहित उसके भाईयो के खिलाफ मारपीट के बाद मुकदमा भी लिखवा दिया। गौरतलब हो कि मुकदमे में सुरेन्द्र का भाई वेद प्रकाश जोकि पॉच साल पहले मर चुका है उसे भी नामजद कर दिया। पुलिस ने भी बिना किसी जॉच पडताल के सुरेन्द्र उसके मृतक भाई व अन्य भाईयो पर मुकदमा दर्ज कर लिया।
गौरफर्मा होकि पुलिस ने अमित गुप्ता की ओर से मुकदमा धारा 147, 323 व 427 आईपीसी में 12.49 बजे दिन में दर्ज कर लिया था। मामला जब चर्चा का विषय बना और सोशल मीडिया पर पुलिस की फजीहत होने लगी तो पुलिस ने अपना बचाव करते हुये सुरेन्द्र पक्ष की ओर से एक मुकदमा अमित गुप्ता व उसके साथियो पर धारा 147, 148, 452, 323, 504 व 506 आईपीसी में आज 4.35 मिनट शाम को दर्ज किया है।

रिपोर्ट मोहम्मद आरिफ
पीलीभीत बीबीसी लाइव
9761560192
9870833633

बीबीसी लाईव

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account