“क्यों डर लगता है छत्तीसगढ़ (ज) गुलाब सिंह जी से भाजपा विधायक को”

“क्यों डर लगता है छत्तीसगढ़ (ज) गुलाब सिंह जी से भाजपा विधायक को”

“क्यों डर लगता है छत्तीसगढ़ (ज) गुलाब सिंह जी से भाजपा विधायक को”

 

अब्दुल सलाम क़ादरी बीबीसी लाइव-

   कोरिया/ विगत दिनो भरतपुर सोनहत की वर्तमान विधायक व संसदीय सचिव श्रीमती चंपादेवी पावले ने एक न्यूज को दिये साक्षात्कार में स्पष्ट कहा की मुझे जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रत्याशी पूर्व विधायक श्री गुलाब सिंह जी से आगामी चुनाव मे डर लगता है।

विधायक चंपादेवी पावले जी को कहीं इन बातों से तो डर नही लगता भाई गुलाब सिंह जी से—–

१. प्रदेश में विगत १५ वर्षों से भाजपा कु सरकार चल रही है तथा भरतपुर-सोनहत क्षेत्र में दो पंचवर्षीय से भाजपा विधायक क्रमशः- श्री फूलचंद सिंह जी और अब चंपादेवी पावले जी हैं। इन १० वर्षों में भरतपुर-सोनहत विधानसभा के विकास को विराम सा लग गया है।

२.मिठलबराओं व घोषणा बाबूओं की सरकार चल रही है, इस शासन में विकास कु घोषणा तो होती है पर विकास नही।

३. इस सरकार मे इस विधानसभा में सिर्फ भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिला है सरकार के इन नुमाइंदो से।

४. जी हाँ भ्रष्टाचार – चाहे वह किसान के धान का बोनस का मामला हो , चाहे वह अवैद्य रेत उत्खनन का मामला हो, चाहे वह क्षेत्र में सरकारी एजेंसियों के कराये गये कार्यों की मजदूरी के भुगतान का मामला हो, चाहे वह बैंक खातो मे पैसा ना आने का मामला हो, चाहे वह राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना में हुये घोटालों का मामला हो, चाहे वह सरकारी अस्पताल में डाक्टरों का मामला हो, चाहे वह चरण पादुका, कम्बल, छाता, मोबाइल वितरण में किये गये कमीशन खोरी का मामला हो, चाहे वह किसानों के खेत सिंचाई हेतु बनाये गये बांधों में भ्रष्टाचार का मामला हो, चाहे वह क्षेत्र में छत्तीसगढ़ से विद्युत आपूर्ति का मामला हो, चाहे वह आवागमन हेतु रोड, पुल, पुलियों का मामला हो, चाहे वह राशन वितरण में भ्रष्टाचार का मामला हो, चाहे वह जनकपुर को नगरपंचायत बनाने का मामला हो, चाहे वह युवाओं का मामला हो, चाहे वह महिलाओं का मामला हो।

५. उपरोक्त सभी मामलों में दस वर्षों से सरकार के मुखिया व मंत्री मात्र घोषणा कर क्षेत्र की जनता को छल रहे हैं, हर मामले में सरकार फेल साबित हो चुकी है।

६.वही जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रत्याशी भाई गुलाब सिंह जी दो पंचवर्षीय विधायक रह चुके हैं इनके कार्यकाल में हुये जनहित के कार्यों पर किसी ने भी उंगली नही उठाई। इनके समय में हुये विकास के कार्य आज भी सीना ताने खड़े हैं।

७. श्री गुलाब सिंह जी के कार्यकाल में हुये कार्यों को विकास का दम भरने वाली भाजपा सरकार अपने १५ वर्षों के कार्यकाल में छू तक ना सकी।

८.अपने बेबाक बोल व ईमानदारी के लिए प्रसिद्ध भाई गुलाब सिंह जी किसान, मजदूर, युवा व महिला कर्मचारियों के दिलों में राज करने वाले विकास पुरुष नेता हैं।

“कहीं इन्हीं बातों का डर भरतपुर-सोनहत की विधायक श्रीमती चंपादेवी पावले जी को तो नहीं है?”

जिस समय क्षेत्र की भाजपा विधायक श्रीमती चंपादेवी पावले जी ने न्यूज को बयान दिया तो वहीं हमारे कांग्रेस पार्टी के मित्रों ने भी अपनी राय रखी है। मैं इन कांग्रेसी मित्रों को भी यह बताना चाहता हूं की जिले व प्रदेश के शीर्ष स्तर के नेताओं ने हरदम ब्लॉक भरतपुर को उपेक्षित रखा। जिले के शीर्ष स्तर के नेताओं ने भरतपुर के कांग्रेसियों पर कभी भी भरोसा नहीं किया। ६० वर्षों के दौरान भरतपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी से आज तक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पी.सी.सी.)के मेम्बर नहीं बनाये गये हैं, जो ब्लॉक कमेटी के सदस्यों का हक बनता है। जिसने भी शीर्ष नेताओं की चमचागीरि की है वही पी.सी.सी. सदस्य बना है। अपने ही पार्टी के सदस्यों का हक मारने वाले लोग कैसे उम्मीद लगाये बैठे हैं की वो अगला चुनाव जीतेंगे।

अवधेश सिंह

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ब्लॉक अध्यक्ष , जनकपुर, कोरिया छत्तीसगढ़।

साभार-शाहीन खान महामंत्री जनता कांग्रेस के फेसबुक वॉल से—-

बीबीसी लाईव

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account