मानसून मुंबई पहुंचा: सोमवार तक भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने कहा- जरूरी होने पर ही घर से निकलें

मानसून मुंबई पहुंचा: सोमवार तक भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने कहा- जरूरी होने पर ही घर से निकलें

मानसून मुंबई पहुंचा: सोमवार तक भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने कहा- जरूरी होने पर ही घर से निकलें

Zaheera Parveen, (BBC LIVE MUMBAI)

Editor In Chief—-

मुंबई. दक्षिण-पश्चिम मानसून ने एक दिन पहले शनिवार को मुंबई में दस्तक दे दी। पहले इसके 10 जून तक पहुंचने का अनुमान लगाया गया था। मौसम विभाग ने कहा कि 11 जून तक भारी बारिश हो सकती है। शनिवार को भी शहर में कहीं तेज और कहीं हल्की बारिश हुई। कई इलाकों में पानी भरने से ट्रैफिक पर असर पड़ा। कुछ फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया और कुछ देरी से चल रही हैं। लोकल पर भी मामूली असर हुआ। ट्रेनें 10 से 12 मिनट की देरी से चलीं। हालांकि, मौसम विभाग ने शनिवार को तेज बारिश की चेतावनी दी है। इसके चलते बीएमसी ने कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। तटीय इलाकों में नौसेना के जवानों को तैनात कर दिया गया है।

मौसम विभाग ने कहा- जरूरी होने पर ही घर से निकलें

– मुंबई और उससे सटे उपनगरों में पिछले 24 घंटे से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद बीएमसी ने दावा किया है कि मुंबई में इस बार कहीं भी जलभराव नहीं होगा।

इसके बाद भी निचले इलाके जैसे माहिम, जोगेश्वरी में सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया है।

– इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट के अजय कुमार ने बताया,” अगले दो दिनों में मुंबई और कोंकण इलाके में भारी बारिश की संभावना है। हमने सभी एजेंसीज और मछुआरों को भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। लोगों को जरूरी होने पर घर से बाहर निकलने की सलाह दी है।”

भायखला पुलिस स्टेशन में पानी भरा
– मुंबई के हिंदमाता, भायखला, सायन और एलफिन्स्टन इलाकों में पानी भरने से लोगों को परेशानी हो रही है। सड़कों पर पानी भरा होने से छोटे वाहनों को डायवर्ट कर दिया गया। वहीं, भायखला पुलिस स्टेशन में भी पानी भर गया। लोकल स्टेशनों पर पानी भरने से यात्रियों को काफी दिक्कत हो रही है।

– भारी बारिश की आशंका के चलते एनडीआरएफ की टीमें मुंबई के हिंदमाता समेत कई रेलवे स्टेशन पर तैनात की गई हैं।

नवी मुंबई में पेड़ गिरा, लोगों को सड़कों पर गाड़ी खड़ी नहीं करने की सलाह दी

– नवी मुंबई में एक कार पर पेड़ गिर गया। किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

– मुंबई पुलिस ने लोगों से सड़कों पर अपनी गाड़ियां खड़ी न करने की अपील की है। सड़कों पर पानी भरने से गाड़ियों को नुकसान हो सकता है।

कर्नाटक में भारी बारिश जारी

– उधर, कर्नाटक में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आने से प्रदेश में बीते 24 घंटे में कई जगह भारी बारिश हुई। दक्षिणा कन्नड जिले में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है। यहां भारी बारिश में एक 50 वर्षीय महिला शिरोलाहल्ली इलाके में पुल पार करते समय बह गई। प्रशासन ने यहां के स्कूलों और कॉलेजों में छुट्‌टी घोषित कर दी है।

बीबीसी लाईव

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account