छत्तीसगढ़ : दंतेवाड़ा में नक्सली धमाके में 5 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ : दंतेवाड़ा में नक्सली धमाके में 5 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ : दंतेवाड़ा में नक्सली धमाके में 5 जवान शहीद

दंतेवाड़ा। किरंदुल के मद्दाड़ी इलाके में नक्सलियों द्वारा किए गए सुरक्षाबलों की गाड़ी को निशाना बनाकर आईईडी धमाका किया गया। धमाके में 5 जवान शहीद हो गए और 2 जवान घायल हो गए। सभी जवान जिला पुलिस बल के हैं, जो एक कार में जा रहे थे। धमाके में गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। घटना के बाद नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग भी की और फिर हथियार लूटकर जंगल में भाग गए। एएसपी जीएन बघेल ने 5 जवानों के शहीद होने की पुष्टि की है।

बताया जा रहा है कि जवान सड़क निर्माण के काम को सुरक्षा देने के लिए रवाना हुए थे। इसी दौरान नक्सलियों ने उन्हें निशाना बनाया। घायल जवानों को किरंदुल के अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर रेफर किया जा सकता है। किरंदुल से सड़क निर्माण वाली जगह तक जाने के लिए एक ही रास्ता है, इसी पर नजर रखकर उन्हें अपने निशाना बनाया। इस मामले में सुरक्षाबलों की एक बड़ी चूक सामने आ रही है, क्योंकि उन्हें अलग-अलग या बाइक द्वारा इलाके में निकलने के निर्देश है, ऐसे में वे वाहन का इस्तेमाल कर एक साथ जा रहे थे।

बताया जा रहा है कि नक्सली कई दिनों से सुरक्षाबलों पर नजर रख रहे थे। इसी दौरान उन्होंने एक पुलिया के नीचे करीब 50 किलो विस्फोटक लगा दिया था। इतना विस्फोटक किसी भी बुलेटप्रूफ वाहन को आसानी से उड़ा सकता है। इस धमाके ने सामान्य कार के पूरी तरह परखच्चे उड़ा दिए। इसके बाद 4 इंसास और 2 एके 47 बंदूक भी लूटकर ले गए।

बीबीसी लाईव

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account