ताजा खबर :

उत्तर से दक्षिण तक आंधी ने मचाई भीषण तबाही, 39 से अधिक मौतें

उत्तर से दक्षिण तक आंधी ने मचाई भीषण तबाही, 39 से अधिक मौतें

उत्तर से दक्षिण तक आंधी ने मचाई भीषण तबाही, 39 से अधिक मौतें

उत्तर भारत में तेज आंधी और बारिश ने जमकर कहर बरपाया. रविवार शाम को अचानक पलटे मौसम ने दिल्ली, यूपी, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल में कई लोगों की जान ले ली. शुरुआती खबरों के मुताबिक मरने वालों की संख्या 30 से भी अधिक है. ये संख्या अभी और बढ़ने का अंदेशा है. पीएम नरेंद्र मोदी ने आंधी से हुई मौतों पर दुख जताया है.

उत्तर प्रदेश में 18 मौतें, 33 घायल

उत्तर प्रदेश में तूफान से कुल 18 मौतें हुई हैं और कम से कम 33 लोग घायल हुए हैं. यूपी के कासगंज में 5, कन्नौज में 4 मौत, बुलंदशहर में 3 मौत और 3 घायल, अलीगढ़ में 1, संभल में 1 मौत और 18 घायल और औरेया में 12 लोग घायल हुए हैं. इसके अलावा 9 पालतू पशुओं की मौत हुई है और 37 घरों को नुकसान पहुंचा है.

दिल्ली-एनसीआर में 7 मौतें

दिल्ली-एनसीआर में 7 लोगों की मौत हुई है और कम से कम 50 लोग जख्मी हुए हैं. दिल्ली के पांडव नगर और जैतपुर में एक-एक शख्स की मौत हुई है. सीलमपुर इलाके में एक अवैध निर्माण की दीवार गिरने से भी दो लोगों की मौत हो गई और 1 शख्स गंभीर तौर से घायल हो गया. दिल्ली में 189 पेड़, 40 खंभे, 31 टीन शेड और छत के हिस्से गिरे हैं.

गाजियाबाद के लालकुंआ में पेड़ गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और 4 लोग जख्मी हो गए. वहीं, ग्रेटर नोएडा में अवैध होर्डिंग गिरने से मां-बेटा गंभीर रूप से घायल हो गए. अस्पताल ले जाते समय महिला जेबुन्निसा की मौत हो गई और बेटी की हालत गंभीर है.

आंध्र प्रदेश में 7 लोगों की मौत

आंध्र प्रदेश में 30 से 74 किमी प्रति घंटे की तेज रफ्तार से हवाएं चलीं. इससे राज्य में अलग-अलग जगहों पर 7 लोगों की मौत हो गई.

पश्चिम बंगाल में 7 की मौत

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में बारिश और बिजली गिरने से 4 बच्चों की मौत हो गई. वहीं, बिजली गिरने से पश्चिमी मिदनापुर में 2 और मुर्शिदाबाद में 1 शख्स की मौत हुई है.

शाम को चली 70 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटे से भी तेज रफ्तार में चली हवा में सैकड़ों पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए. कई जगहों पर कच्चे मकान भी गिरने की खबर है. तेज आंधी के चलते दिल्ली में मेट्रो और विमान सेवा भी प्रभावित हुई. 41 विमानों का रूट डायवर्ट करना पड़ा.

बीबीसी लाईव

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account